बिहार

सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद जहांगीर दुबई में अवार्ड से सम्मानित

सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद जहांगीर दुबई में अवार्ड से सम्मानित

  • कृष्णनंदन सिंह बलिया बेगूसराय

बिहार के मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता और बेगूसराय के युवाओं में अपने सामाजिक कार्यों से एक अलग छाप छोड़ने वाले मोहम्मद जहांगीर उर्फ साहबान को उनके सामाजिक कार्यों को देखते हुए दुबई और अबूधाबी एक कार्यक्रम में अवार्ड से सम्मानित किया गया।

दुबई में जामिया एलुमनाई की तरफ से मोहम्मद जहांगीर को उनके बेहतरीन सामाजिक कार्यों को मद्देनजर रखते हुए जामिया एलुमनाई ने उन्हें भारत के मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार के हाथों अवार्ड से सम्मानित किया।

दूसरे ही दिन अबू धाबी में इस पार ग्रुप की तरफ से हुए महफिलों महफिले इल्मो अदब के प्रोग्राम में भी मोहम्मद जहांगीर को बिहार के पूर्व मंत्री अली अशरफ फातमी एवं अनंत कुमार के हाथों अवार्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मशहूर फिल्म स्टार और मेंबर पार्लियामेंट शत्रुघन सिंहा मौजूद रहे।

जहांगीर ने विदेश से फोन पर बात करते हुए बताया की विदेश में मेरे सामाजिक कार्य को देखते हुए मुझे जो सम्मान मिला है उससे मैं काफी गर्व महसूस कर रहा हूं। यह सम्मान इस बात की सबूत है कि लगातार अच्छे कार्यों को करते रहना चाहिए। इन दोनो कार्यक्रम में हमारे देश के बहुत ही पढ़े लिखे युवा भी मौजूद रहे जिनसे हमें यह प्रेरणा भी मिली की शिक्षा को लेकर भी हमें बिहार में और पूरे देश में जागरूक होना होगा और शिक्षा के मैदान में जी तोड़ मेहनत करनी होगी। ताकि हमारे आने वाली पीढ़ी में कई सारे एपीजे अब्दुल कलाम बन सकें।